Police Recruitment 2021: सभी उम्मीदवार अपने एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि के माध्यम से इस भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

Police Recruitment 2021: पश्चिम बंगाल पुलिस ने राज्य सरकार के वित्त विभाग के तहत कॉन्स्टेबल (एक्साइज) पदों पर भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने WB Excise Constable Recruitment 2021 के लिए आवेदन किया था, वह अब पश्चिम बंगाल पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट wbpolice.gov.in पर परीक्षा का नोटिस चेक कर सकते हैं।

नोटिस के अनुसार, पश्चिम बंगाल कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2 जनवरी 2022 को दोपहर 12:00 से 1:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड 21 दिसंबर 2021 को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। सभी उम्मीदवार अपने एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि के माध्यम से कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अलावा बोर्ड द्वारा उम्मीदवारों को रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से भी सूचित किया। जानकारी के लिए बता दें कि उम्मीदवारों को पोस्ट के माध्यम से एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा।

UPPSC Recruitment 2021: इन 900 से अधिक पदों के लिए जल्द करें आवेदन, आयु सीमा 45 साल तक

इस प्रक्रिया के माध्यम से पश्चिम बंगाल में कॉन्स्टेबल के 3000 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से इंग्लिश, रीजनिंग, एलिमेंट्री मैथमेटिक्स, जनरल अवेयरनेस और जनरल नॉलेज से कुल 90 अंकों के ऑब्जेक्टिव सवाल पूछे जाएंगे। प्रत्येक गलत जवाब के लिए 1/4 अंको की नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Sarkari Naukri 2021: आयकर विभाग में इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

इसके अलावा स्टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (SLPRB) ने असम कमांडो बटालियन में कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार Assam Police Constable Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://www.slprbassam.in पर 12 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 दिसंबर से शुरू की गई है।


Source link