PNB Recruitment 2022: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। सभी उम्मीदवार PNB SO Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in पर 7 मई 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 अप्रैल से शुरू की जा चुकी है।

PNB SO Selection Process: इस आधार पर होगा चयन
आधिकारिक सूचना के अनुसार, इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। यह परीक्षा 12 जून 2022 को देश भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित किए जाने की संभावना है। इस लिखित परीक्षा के पहले भाग में उम्मीदवारों से रीजनिंग, इंग्लिश लैंग्वेज और क्वांटिटेटिव एटीट्यूड से कुल 120 अंकों के 120 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे और प्रत्येक सेक्शन को हल करने के उम्मीदवारों को 25 मिनट का समय मिलेगा। वहीं, दूसरे भाग में प्रोफेशनल नॉलेज से 100 अंकों के 50 सवाल होंगे और इसे हल करने के लिए 45 मिनट का समय दिया जाएगा।

PNB SO Eligibility: कौन कर सकता है आवेदन
पंजाब नेशनल बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 60% अंकों के साथ बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। मैनेजर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 25 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए। ‌ जबकि, सीनियर मैनेजर पद के उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 25 साल और अधिकतम आयु 37 साल निर्धारित की गई है। योग्यता से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

PNB SO Vacancy: इन पदों पर भर्ती
‌इस प्रक्रिया के माध्यम से पंजाब नेशनल बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के कुल 145 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, मैनेजर (रिस्क) के 40 पद, मैनेजर (क्रेडिट) के 100 पद और सीनियर मैनेजर के 5 पद शामिल हैं। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 850 रुपए शुल्क जमा करना होगा।




Source link