CRIS Recruitment 2022: सेंटर फॉर रेलवे इंफॉर्मेशन सिस्टम (Centre for Railway Information Systems, CRIS) ने असिस्टेंट सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स (Assistant Software Engineers) और असिस्टेंट डेटा एनालिस्ट (Assistant Data Analysts) के लिए 150 पदों को अधिसूचित किया है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन GATE 2022 के आधार पर किया जाएगा।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 150 पदों को भरा जाएगा, जिसमें असिस्टेंट सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स के 144 पद और असिस्टेंट डेटा एनालिस्ट के लिए 6 पद शामिल हैं। इन पदों के लिए उम्मीदवार 25 अप्रैल से अधिकारिक वेबसाइट cris.org.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन की शुरूआत – 25 अप्रैल 2022
ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि – 24 मई 2022

शैक्षिक योग्यता
असिस्टेंट सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीवारों के पास 60% अंकों के साथ सीएसई/सीएस/सीटी/आईटी/सीएसआईटी में बीई/बीटेक या कंप्यूटर एप्लीकेशन का डिग्री होना चाहिए। वही, असिस्टेंट डेटा एनालिस्ट के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी विषय में बीई/बी.टेक/एमई/एम.टेक होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास गेट 2022 स्कोर होना चाहिए।

आयु सीमा
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 22 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस भर्ती से संबंधित ताजा अपडेट के लिए में आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाए रखें। बता दें कि CRIS (रेलवे सूचना प्रणाली केंद्र) रेल मंत्रालय के अधीन एक संगठन है। अपनी स्थापना के बाद से क्रिस भारतीय रेलवे के प्रमुख कार्यात्मक क्षेत्रों के लिए सॉफ्टवेयर विकसित/रखरखाव कर रहा है।




Source link