OPSC Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2021 को 21 साल से 32 साल के बीच होनी चाहिए।

OPSC Recruitment 2021: ओडिशा पब्लिक सर्विस कमीशन (OPSC) ने राज्य में स्कूल और मास एडिफिकेशन विभाग के तहत ग्रुप बी में ओडिशा एजुकेशन सर्विस ऑफिसर के खाली पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी उम्मीदवार OPSC Education Service Officer Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 10 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 नवंबर से शुरू की जा चुकी है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से एजुकेशन सर्विस ऑफिसर के 160 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, अनारक्षित कैटेगरी के 83 पद, एसईबीसी कैटेगरी के 15 पद, एससी कैटेगरी के 26 पद और एसटी कैटेगरी के 36 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास आर्ट्स /
साइंस / कॉमर्स में बैचलर्स की डिग्री के अलावा कंप्यूटर की बेसिक जानकारी और एजुकेशन में मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा एजुकेशन में बैचलर्स डिग्री और आर्ट्स / साइंस / कॉमर्स में मास्टर्स की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2021 को 21 साल से 32 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित केटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

UP Police Constable Recruitment 2021: यूपी पुलिस में निकलने वाली हैं 25 हजार वैकेंसी, यहां जानें अपडेट

UPSC Recruitment 2021: यूपीएससी ने कई पदों पर निकाली भर्ती, ये है आवेदन करने का तरीका

एजुकेशन सर्विस ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में जनरल इंग्लिश, जनरल नॉलेज और एजुकेशन से सवाल पूछे जाएंगे। सभी इच्छुक योग्य उम्मीदवार OPSC Group B Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट opsconline.gov.in पर 12 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।


Source link