NBCC Recruitment 2022: नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन (एनबीसीसी) ने जूनियर इंजीनियर समेत कई पदों पर भर्ती निकाली है। इसमें जूनियर इंजीनियर (जेई) और डिप्टी जनरल मैनेजर (डीजीएम) के पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक इंजीनियर एनबीसीसी भर्ती के लिए 14 अप्रैल 2022 को शाम 5 बजे तक nbccindia.com पर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 81 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसमें से 60 पद जूनियर इंजीनियर (सिविल), 20 पद जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के लिए और 1 पद डिप्टी जनरल मैनेजर (डीजीएम) के लिए आवंटित किया गया है। एनबीसीसी जेई भर्ती 2022 के लिए आयु सीमा 28 वर्ष है जबकि एनबीसीसी डीजीएम पदों के लिए 46 वर्ष है।

जूनियर इंजीनियर के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदावारों को 27,270 रुपये प्रति माह और डिप्टी जनरल मैनेजर के पदों के लिए उम्मीदवारों को 70,000 से लेकर 2,00,000 रुपये प्रति माह भुगतान किया जाएगा। बता दें कि जेई के पद के लिए केवल लिखित परीक्षा होगी, जबकि डीजीएम पद के लिए उम्मीदवारों की चयन केवल साक्षात्कार के आधार पर होगा।

शैक्षिक योग्यता
जेई सिविल के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास सिविल इंजीनियरिंग में तीन साल का पूर्णकालिक डिप्लोमा होना चाहिए। जेई इलेक्ट्रिकल के पद के लिए इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का पूर्णकालिक डिप्लोमा और डीजीएम के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग के साथ 9 साल का अनुभव।

आवेदन कैसे करें?
एनबीसीसी की वेबसाइट nbccindia.com पर जाएं।
इसके बाद ‘कैरियर’ सेक्शन में जाएं।
संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
अपना रजिस्ट्रेशन करें।
लॉगिन’ करें और अपना आवेदन पत्र भरें।




Source link