MP Staff Nurse Recruitment 2022: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) मध्य प्रदेश ने स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये थे, जिसपर आवेदक की प्रक्रिया 30 मई को समाप्त हो जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार स्ट्रैटेजिक एलायंस मैनेजमेंट सर्विसेज कि वेबसाइट sams.co के माध्यम से इन संविदा पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह भर्ती अभियान शहरी स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मध्य प्रदेश में 1,222 संविदा स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट के रिक्त पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिसमें स्टाफ नर्स के 611 पद और फार्मासिस्ट के 611 पद शामिल हैं। बता दें कि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 1 मई से शुरू हुई थी।

MP Staff Nurse Recruitment 2022: महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन की शुरुआत- 1 मई 2022
आवेदन की अंतिम तिथि- 30 मई 2022

MP Staff Nurse Recruitment 2022: उम्मीदवारों की उम्र
स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट के लिए निचली और ऊपरी आयु सीमा एक समान है। आवेदकों की न्यूनतम उम्र 21 और अधिकतन उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए। इस भर्ती से संबंधित अदिक जानकारी के लिए उम्मीदवीर आधिकारिक अधिसूचना को चेक करें।

MP Staff Nurse Recruitment 2022: कितना मिलेगा वेतन
इस भर्ती अभियान के तहत स्टाफ नर्स के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 20,000 रुपये और फार्मासिस्ट के पदों के लिए उम्मीदवारों को 15,000 प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

MP Staff Nurse Recruitment 2022: शैक्षिक योग्यता
स्टाफ नर्स के पदों के लिए उम्मीदवारों के पास 12वीं के साथ बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उसका पंजीकरण राज्य नर्सिंग काउंसिल में भी होना चाहिए। फार्मासिस्ट के लिए उम्मीदवारों को साइंस स्ट्रीम से 12वीं पास के साथ फार्मासिस्ट में डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए।




Source link