GSHSEB Gujarat Board Result 2022: गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Gujarat Secondary and Higher Secondary Education Board) जल्द ही कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित करेगी। गुजरात बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट gseb.org और gsebeservice.com पर कला, वाणिज्य परिणाम जारी करेगा।

अधिकारियों के अनुसार, जीएसईबी एसएससी परिणाम10 जून के बाद घोषित किया जाएगा। बता दें कि गुजरात शिक्षा बोर्ड ने 12 मई को गुजरात एचएससी विज्ञान परीक्षा का परिणाम जारी किया था। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे जीएसईबी परिणाम 2022 से संबंधित ताजा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

जीएसईबी नियमों के अनुसार, उम्मीदवारों को पास होने के लिए सभी विषयों में कम से कम D ग्रेड लाना होगा, जबकि ग्रेड E1 या ग्रेड E2 स्कोर करने वाले छात्रों को कंपार्टमेंट परीक्षाओं के माध्यम से अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा।

बता दें कि गुजरात बोर्ड कक्षा 10वीं एसएससी और कक्षा 12वीं एचएससी बोर्ड परीक्षा 28 मार्च, 2022 से आयोजित की गई थी। 28 मार्च से 9 अप्रैल, 2022 तक आयोजिक हुई परीक्षा में 7 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे। पिछले साल, कोविड महामारी के कारण जीएसईबी ने कक्षा 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी और सभी छात्रों को पास घोषित कर किया गया था।

कैसे करें डाउनलोड?
जीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर जाएं।
होम पेज पर गुजरात बोर्ड एसएससी, एचएससी रिजल्ट 2022 लिंक पर क्लिक करें।
लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा।
जीएसईबी परिणाम की जांच करें और स्कोरकार्ड डाउनलोड करें।




Source link