JEE Main Admit Card 2022: जेईई मेन्स 2022 पहले सेशन की परीक्षा के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा। जारी होने के बाद अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। पहले सत्र की परीक्षा का आयोजन 20 जून 2022 से 29 जून 2022 तक किया जाएगा।

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जेईई मेन्स 2022 सेशन 1 परीक्षा का एडमिट कार्ड कल यानी 15 जून 2022 को जारी किया जा सकता है। हालांकि अभी इस संंबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र का नाम और पते की जानकारी होगी। परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से कोरोना सुरक्षा दिशा-निर्देशों के तहत किया जाएगा।

जेईई मेन के एडमिट कार्ड में एक सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म भी हो सकता है, जो छात्रों को अपनी हालिया यात्रा और स्वास्थ्य की जानकारी के लिए होगा। अभ्यर्थियों को हस्ताक्षर कॉलम को छोड़कर, अन्य विवरण को भरना होगा। अभ्यर्थी को परीक्षा स्थल पर पर्यवेक्षक के सामने अपने हस्ताक्षर करने होंगे।

एडमिट कार्ड के साथ अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर दो पासपोर्ट साइज के फोटो और एक फोटो युक्त आधिकारिक पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड या वोटर आईडी भी लेकर जाना होगा।

परीक्षार्थियों को निर्धारित समय से 30 मिनट पहले केंद्र पर पहुचना होगा। देरी से आने वाले परीक्षार्थियों को केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

JEE Main Admit Card 2022 How to Download: ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड

1.सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
2.होम पेज पर दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक परक्लिक करें।
3.पंजीकरण संख्या आदि जानकारी को दर्ज करें।
4.एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
5.अब चेक करें और डाउनलोड करें।




Source link