JEE Main Admit Card 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जेईई मेन्स एग्जाम सेशन 1 का एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने JEE Main Session 1 Exam 2022 के लिए आवेदन किया था, वह एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा यह परीक्षा 23 जून से 29 जून 2022 तक आयोजित की जाएगी। इस साल यह परीक्षा देशभर के 501 शहरों में और देश के बाहर 22 केद्रों पर होगी। जेईई मेन्स एग्जाम में शामिल होने के लिए सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

How to download JEE Main Session 1 Admit Card 2022

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे ‘JEE Main 2022 Session 1 Admit Card’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा।‌ यहां सभी आवश्यक जानकारी भरें और लॉगिन करें

स्टेप 4: अब उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने हाल ही में जेईई मेन्स परीक्षा के लिए इंटीमेशन स्लिप जारी किया था। जेईई मेन्स एग्जाम में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के अलावा वैलिड फोटो आईडी साथ में ले जाना अनिवार्य है। बता दें कि अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में हिंसक विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच छात्रों को परीक्षा के लिए दूसरे केंद्रों पर जाने में असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में कई छात्र जेईई मेन परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं।




Source link