Indian Army Agneepath Recruitment 2022: भारतीय सेना ने अग्निवीर भर्ती रैली का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जारी कर दिया है। योग्य उम्मीदवार Indian Army Agniveer Recruitment Rally 2022 के लिए जुलाई से आवेदन कर सकते हैं। भारतीय सेना द्वारा आवेदन करने की तारीख भी जल्द ही सूचित की जाएगी।

Agneepath Scheme 2022: इन पदों पर भर्ती
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस रैली के माध्यम से अग्निवीर (जनरल ड्यूटी), अग्निवीर (टेक), अग्निवीर क्लर्क / स्टोर कीपर टेक्निकल और अग्निवीर ट्रेड्समैन पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन फिजिकल फिटनेस टेस्ट (PST), फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT), लिखित परीक्षा और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। फिजिकल फिटनेस के लिए अउम्मीदवारों को 1.6 किमी की दौड़, पुल अप्स, बैलेंस और 9 फीट डिच का टेस्ट देना होगा।

Agneepath Yojana: क्या होनी चाहिए आयु सीमा
भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 17 1/2 साल और अधिकतम आयु 23 साल निर्धारित की गई है। इसके अलावा उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं / 10वीं / 12वीं पास होना चाहिए। अग्निवीरों को पहले साल 30000 दूसरे साल 33000, तीसरे साल 36,500 और चौथे साल 40000 रुपए महीने का वेतन मिलेगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Agniveer Bharti 2022: इतने सालों के लिए होगी भर्ती
अग्निपथ योजना के तहत आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में अग्निवीर की भर्ती की जाएगी। इन अग्निवीरों का चयन 4 साल के लिए होगा। जिसके बाद 25 प्रतिशत अग्निवीरों को परमानेंट होने का मौका दिया जाएगा। अग्निवीर भर्ती रैली से जुड़े लेटेस्ट अपडेट्स के लिए उम्मीदवार यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।




Source link