Indian Navy Recruitment 2022: नौसेना डॉकयार्ड, मुंबई ने अपरेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए 18 जून 2022 को रोजगार समाचार पत्र में में अधिसूचना जारी की गई है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों को 8 जुलाई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन जमा करना होगा।

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से अपरेंटिस के कुल 338 पदों को भरा जाएगा। इसके लिए आईटीआई क्वालीफाइड / फ्रेशर पुरुष और महिला उम्मीदवार इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रोप्लेटर, मरीन इंजन फिटर, फाउंड्री मैन, पैटर्न मेकर, मैकेनिक डीजल, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक समेत अन्य पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथि
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 21 जून 2022 सुबह 10 बजे
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 8 जुलाई 2022

शैक्षिक योग्यता
अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 10वीं पास होने के साथ न्यूनतम 50% अंकों के साथ आईटीआई परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवार को एनसीवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान से संबंधित आईटीआई / ट्रेड टेस्ट पास किया होना चाहिए।

आयु सीमा और चयन प्रक्रिया
01 अगस्त 2001 से 31 अक्टूबर 2008 के बीच जन्मे उम्मीदवार ही इन पदों के लिए आवेदन के पात्र हैं। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

कितना मिलेगा वेतन
आईटीआई पास उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के पहले वर्ष के दौरान 7000/- रुपये प्रति माह और फ्रेशर को 6000 रुपये पर्ति माह वेतन दिया जाएगा। प्रशिक्षण के दूसरे वर्ष के दौरान वेतन में 10% की वृद्धि की जाएगी।

आवेदन कैसे करें?
उम्मीदवारों को https://dasapprenticembi.recttindia.in पर लॉग इन करना होगा और ऑनलाइन आवेदन भरना होगा। ऑनलाइन आवेदन लिंक रोजगार समाचार में अधिसूचना के प्रकाशन के तीसरे दिन सुबह 10 बजे से खोला जाएगा।




Source link