Indian Bank Recruitment 2022: इंडियन बैंक ने देश भर में स्पेशलिस्ट ऑफिसर (एसओ) के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के आवेदन की प्रक्रिया जल्द समाप्त होने वाली है। उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट indianbank.in के माध्यम से 14 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि ग्रुप 1, ग्रुप 2, ग्रुप 3, ग्रुप 4, ग्रुप 5, ग्रुप -6 और ग्रुप 7 के तहत उम्मीदवारों को सीनियर मैनेजर, मैनेजर, आसिस्टेंट मैनेजर और चीफ मैनेजर के रूप में भर्ती किया जाएगा। इमें से फ्रेशर उम्मीदवार असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं, जबकि अनुभवी उम्मीदवार सीनियर मैनेजर, मैनेजर और चीफ मैनेजर पदों के लिए पात्र हैं।

इंडियन बैंक भर्ती 2022 के तहत विशेषज्ञ अधिकारी के कुल 312 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से सीनियर मैनेजर (क्रेडिट) के 10 पद, मैनेजर (क्रेडिट) के 50 पद, असिस्टेंट मैनेजर (लेखा) के 5 पद और असिस्टेंट मैनेजर (औद्योगिक विकास अधिकारी) के 150 पदों समेत अन्य पद शामिल हैं। उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से पद संबंधिक अधिक जानकारी देख सकते हैं।

कितना होना चाहिए अनुभव
चीफ मैनेजरके पदों के लिए 7 साल का अनुभव मांगा गया है। सीनियर मैनेजर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 5 साल का अनुभव होना चाहिए। मैनेज के पदों के लिए उम्मीदवारों के पास 3 साल का अनुभव, असिस्टेंट मैनेजर के लिए फ्रेशर अप्लाई कर सकते हैं।

कितना मिलेगा वेतन
स्केल I – 36,000 रुपये से लेकर 63,840 रुपये
स्केल II – 48,170 रुपये से लेकर 69,810 रुपये
स्केल III – 63,840 रुपये से लेकर 78,230 रुपये
स्केल IV – 76,010 रुपये से लेकर 89,890 रुपये

कौन कर सकता है अप्लाई
इस भर्ती अभियान के तहत आने वाले सभी विभिन्न पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले अधिसूचना में निर्धारित पात्रता संबंधी जानकारी को चेक कर लें।

कैसे होगा चयन
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से प्राप्त आवेदनों की संख्या के आधार पर, बैंक चयन के तरीके पर निर्णय करेगा। जिसमें साक्षात्कार के बाद आवेदनों की शॉर्टलिस्टिंग और साक्षात्कार के बाद लिखित या ऑनलाइन परीक्षा में माध्यम से उम्मीदवारों का चयन होगा।




Source link