Indian Army Job Notification, Indian Army Vacancy, Indian Army Recruitment 2022: सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले भारतीय सेना की वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन अवश्य चेक कर लें।

Indian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना ने जज एडवोकेट जनरल (JAG) ब्रांच में शॉर्ट सर्विस कमिशन (SSC) के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Indian Army JAG Entry Scheme 29th Course 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर 17 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस कोर्स के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 जनवरी से शुरू की जा चुकी है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, जज एडवोकेट जनरल एंट्री 2022 के माध्यम से कुल 9 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, पुरुष उम्मीदवारों के लिए 6 पद और महिला उम्मीदवारों के लिए 3 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन एसएसबी इंटरव्यू और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 55% अंकों के साथ एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों का बार काउंसिल ऑफ इंडिया / स्टेट में रजिस्ट्रेशन भी होना चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 27 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित के डिग्री के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों के लिए केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो कि (i) भारत के नागरिक, (ii) नेपाल के नागरिक, (iii) भारतीय मूल के व्यक्ति जो पाकिस्तान, बर्मा, श्रीलंका और पूर्वी अफ्रीकी देश केन्या, युगांडा, यूनाइटेड रिपब्लिक ऑफ तंजा़निया, जा़म्बिया, मलावी, ज़ैरे और इथियोपिया और वियतनाम से भारत में स्थायी रूप से बसने के इरादे से आए हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link