BPSC Latest Vacancy, BPSC Job Notification, BPSC Recruitment 2022: बिहार में इन पदों पर भर्ती से जुड़ी सभी आवश्यक जानकारी उम्मीदवार यहां चेक कर सकते हैं।

BPSC Recruitment 2022: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने असिस्टेंट पब्लिक सैनिटरी एंड वेस्ट मैनेजमेंट ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार BPSC Assistant Public Sanitary & Waste Management Officer Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर 10 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 जनवरी 2022 से शुरू की जा चुकी है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, असिस्टेंट पब्लिक सैनिटरी एंड वेस्ट मैनेजमेंट ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से केमिस्ट्री / एनवायरमेंटल साइंस में बीएससी की डिग्री या फिर केमिस्ट्री / सिविल / एनवायरमेंटल साइंस / पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग /आर्किटेक्चर में बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 21 साल से 37 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

इस प्रक्रिया के माध्यम से बिहार में असिस्टेंट पब्लिक सैनिटरी एंड वेस्ट मैनेजमेंट ऑफिसर के कुल 286 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 40%, पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 36.5%, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 34% और अनुसूचित जाति / जनजाति, महिलाओं और दिव्यांग उम्मीदवारों को न्यूनतम 32% अंक प्राप्त करना होगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन स्तर 7 के तहत सैलरी दी जाएगी। सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर 10 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य उम्मीदवारों को 750 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।




Source link