India Post GDS Result 2022: भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) भर्ती का रिजल्ट घोषित कर दिया है। रिजल्ट असम और उत्तराखंड क्षेत्रों के लिए घोषित किया गया है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के जरिए अपने परिणाम चेक कर सकते हैं।

परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को अब दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। उसके बाद इन पदों पर अंतिम चयन किया जाएगा। उत्तराखंड पोस्टल सर्कल के लिए लगभग 352 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है, जबकि असम पोस्ट सर्कल के लिए 1138 अभ्यर्थी चयनित किए गए हैं।

इन अभ्यर्थियों को 30 जून 2022 से पहले संबंधित सर्कल में अपने दस्तावेज का सत्यापन कराना होगा। इस संबंध में अधिक जाकनकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस को चेक कर सकते हैं।

अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए विभिन्न पोस्ट सर्कल में शाखा पोस्टमास्टर (बीपीएम), सहायक शाखा पोस्टमास्टर (एबीपीएम) और डाक सेवक के रूप में कुल 38926 अभ्यर्थियों की भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 2 मई 2022 से 5 अप्रैल 2022 तक चली थी। इन पदों के लिए 10वीं पास मांगी गई थी।

India Post GDS Result 2022 Declared How to Check: ऐसे चेक करें रिजल्ट

1.सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं।
2.अब शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट्स टैब पर जाएं और फिर ‘असम’ या ‘उत्तराखंड’ पर जाएं।
3.रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
4.अब रोल नंबर की मदद से रिजल्ट चेक करें।
5.अंत में प्रिंट निकाल लें।




Source link