Live

Agneepath Scheme 2022 Live, Agneepath Bharti Yojana 2022, Indian army’s Agnipath Recruitment Scheme Live Updates In Hindi: इस योजना को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध शुरू हो गया है। छात्र इसके विरोध में सड़क पर उतर जाए हैं।

Agneepath Scheme, Indian army's Agnipath Recruitment Scheme
Agnipath Scheme 2022 (अग्निपथ स्कीम): योजना का बिहार सहित कई राज्यों में विरोध हो रहा है। (Photo source: IE)

Agneepath Scheme Live: भारतीय सेनाओं में अब चार साल की अवधि के लिए युवाओं की भर्ती की जाएगी। इसके लिए रक्षा मंत्रालत ने 14 जून को ‘अग्निपथ’ योजना लांच की है। जहां एक तरफ केंद्र सरकार इस योजना को सेना के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण बता रही है, वहीं दूसरी ओर इस योजना का विरोध भी शुरू हो गया है।

शिक्षा मंत्रालय ने इस योजना के तहत भर्ती किए गए ‘अग्निवीरों’ के लिए कोर्स शुरू करेगा। वहीं बिहार, राजस्थान और दिल्ली सहित देश के कई हिस्सो में इस योजना का छात्र भारी विरोध भी कर रहे हैं।

Live Updates

Agneepath Scheme: ‘अग्निपथ’ योजना को केंद्र सरकार सेना के लिए फायदेमंद बता रही है। वहीं छात्र इसका भारी विरोध कर रहे हैं। इस लाइव ब्लाॅग के जरिए हम इस योजना से संबंधित लाइव अपडेट्स की जानकारी देंगे।

Agneepath Scheme Live: राजस्थान में भी विरोध

योजना के विरोध में बुधवार को राजस्थान में भी छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया था।

Agneepath Scheme Live: विरोध में दिल्ली में भी रोकी गई ट्रेन

अग्निपथ स्कीम के विरोध में राजधानी दिल्ली में भी आज युवाओं में विरोध प्रदर्शन किया है। दिल्ली के नांगलोई रेलवे स्टेशन पर युवाओं ने ट्रेन रोक कर प्रदर्शन किया

Agneepath Scheme Live: इसलिए विरोध कर रहें छात्र

छात्रों का कहना है कि हम एक साल से सेना भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में सरकार सिर्फ चार साल के लिए अब सेना में भर्ती करेगी। छात्रों नें भर्ती के लिए पुरानी प्रक्रिया अपनाने की मांग की है।

Agneepath Scheme Live: बिहार में प्रदर्शन

योजना के विरोध में बिहार के बक्सर और जहानाबाद में छात्रों मे भारी विरोध किया।बक्सर छात्रों ने दिल्ली- हावड़ा रेलवे ट्रैक रेल ट्रैक को जाम कर दिया और जहानाबाद में आगजनी भी की।

Agneepath Scheme Live: यह है अग्निपथ योजना

अग्निपथा योजना के तहत सेना में चार वर्ष की अवधि के लिए युवाओं को भर्ती किया जाएगा।

Agneepath Scheme: इस योजना के तहत भारतीय सेनाओं में चार साल की अवधि के लिए युवाओं की भर्ती की जाएगी। भर्ती किए गए युवाओं को 6.9 लाख का होगा सालाना पैकेज और रिटायरमेंट के बाद मिलेगी सेवा निधि दी जाएगी।




Source link