IIT Kharagpur Releases GATE 2022 Travel Pass News in Updates Hindi: आईआईटी ने इंजीनियरिंग में सभी ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए एक ट्रेवल पास जारी किया है।

GATE 2022 Travel Pass: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) खड़गपुर ने GATE 2022 परीक्षाओं के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए ट्रैवल पास जारी किया है। 5 फरवरी, 2022 से गेट परीक्षा शुरू होने वाली है और यह देश भर में चार सप्ताहांतों में आयोजित की जाएगी।

उम्मीदवार GATE 2022 के लिए ट्रैवल पास आधिकारिक वेबसाइट gate.iitkgp.ac.in पर जाकर डाउनलोड करने की सलाह दी गई है। बता दें कि गेट 2022 ट्रैवल पास JAM 2022 परीक्षा के लिए भी मान्य होगा और इसका उपयोग उम्मीदवार 12 फरवरी, 2022 को होने वाली परीक्षा के लिए कर सकते हैं।

आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि उम्मीदवार बिना किसी समस्या के इस पास का इस्तेमाल कर परीक्षा केंद्र जा सकते हैं। उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि उन्हें यात्रा पास के साथ GATE 2022 एडमिट कार्ड भी ले जाना होगा। बता दें कि GATE 2022 का एडमिट कार्ड 15 जनवरी को ही जारी कर दिया था।

GATE 2022 एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है जो हर साल आईआईटी द्वारा आयोजित की जाती है। देश के विभिन्न IIT में स्नातकोत्तर प्रवेश के लिए विभिन्न विषयों में परीक्षा आयोजित की जाती है। परीक्षा का उपयोग विभिन्न सार्वजनिक उपक्रमों द्वारा विभिन्न इंजीनियरिंग नौकरियों के लिए योग्यता परीक्षा के रूप में भी किया जाता है।




Source link