DRDO Vacancy, DRDO Notification, DRDO Recruitment 2022: डीआरडीओ में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

DRDO Recruitment 2022: गैस टरबाइन रिसर्च इस्टैब्लिशमेंट (GTRE), बेंगलुरु, डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने जूनियर रिसर्च फैलोशिप (JRF) पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। ‌ सभी इच्छुक उम्मीदवार DRDO GTRE Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर 14 फरवरी 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से जूनियर रिसर्च फैलोशिप के कुल 7 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 2 पद, एरोनॉटिकल / एयरोस्पेस इंजीनियरिंग के 2 पद, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 1 पद, इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन /इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग के 1 पद और कंप्यूटर साइंस / कंप्यूटर इंजीनियरिंग / इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी‌ / इंफॉर्मेशन साइंस / डाटा साइंस के 1 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

जूनियर रिसर्च फैलोशिप के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से B.E / B.Tech की डिग्री और वैलिड गेट स्कोर होना चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की लिस्ट 21 फरवरी 2022 को आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर अपलोड कर दी जाएगी। सभी योग्य उम्मीदवार DRDO JRF Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर 14 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।




Source link