Sarkari Naukri, Govt Job 2022, Ministry of Defence Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या 12वीं पास होना चाहिए।

Ministry of Defence Recruitment 2022: कॉलेज ऑफ डिफेंस मैनेजमेंट (CDM), सैनिकपुरी पोस्ट, सिकंदराबाद ने लोअर डिविजन क्लर्क और मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। ‌ सभी इच्छुक उम्मीदवार College of Defence Management Recruitment 2022 के लिए रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 30 दिन के अंदर निर्धारित पते पर अपना आवेदन भेज सकते हैं।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से लोअर डिविजन क्लर्क (LDC) के 1 पद और मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के 1 पद पर भर्ती की जाएगी। लोअर डिविजन क्लर्क पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 रुपए से 63200 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। जबकि, मल्टी टास्किंग स्टाफ पद के लिए 18000 रुपए से 56900 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा।

लोअर डिविजन क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए। साथ ही कंप्यूटर पर इंग्लिश में 35 शब्द प्रति मिनट या हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। वहीं, मल्टी टास्किंग स्टाफ पद के लिए 10वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा एलडीसी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 27 साल और एमटीएस पदों के लिए 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, प्रैक्टिकल / स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार CDM LDC and MTS Recruitment 2022 के लिए निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन पत्र और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर तय समय के अंदर भेज सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।




Source link