Delhi HC JJA Result 2020: इस अभियान के माध्यम से जूनियर ज्यूडिशियल अस्सिटेंट के 132 पदों पर भर्ती की जाएगी।

Delhi HC Result 2020: दिल्ली हाईकोर्ट ने जूनियर ज्यूडिशियल अस्सिटेंट पदों पर भर्ती के लिए आयोजित मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने Delhi High Court JJA Mains Exam 2020 में भाग लिया था, वह आधिकारिक वेबसाइट delhihighcourt.nic.in के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

यह परीक्षा 19 सितंबर 2021 को विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इस परीक्षा को सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को तीसरे चरण की परीक्षा यानी इंग्लिश टाइपिंग के लिए उपस्थित होना होगा। इसमें उम्मीदवारों को कंप्यूटर पर इंग्लिश में 10 मिनट के अंदर न्यूनतम 35 शब्द प्रति मिनट टाइप करना होगा। यह परीक्षा मार्च 2022 में आयोजित किए जाने की संभावना है। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से मुख्य परीक्षा का परिणाम चेक कर सकते हैं।

How to check Delhi High Court JJA / Restorer Mains Result 2020

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार दिल्ली हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट delhihighcourt.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2: फिर होम पेज पर दिख रहे Public Notice टैब पर जाएं और फिर Recruitment Results पर क्लिक करें।

स्टेप 3: इसके बाद ‘ROLL NO. WISE COMPLETE RESULT OF STAGE – II : MAIN (DESCRIPTIVE) EXAMINATION OF ENGLISH LANGUAGE OF JUNIOR JUDICIAL ASSISTANT / RESTORER (OPEN) EXAMINATION – 2020 HELD ON 19.09.2021’ के लिंक पर क्लिक करें। ‌

स्टेप 4: अब आपके सामने रिजल्ट का पीडीएफ खुल जाएगा‌।

स्टेप 5: सभी उम्मीदवार Delhi High Court JJA Mains Result 2020 चेक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से दिल्ली हाईकोर्ट में जूनियर ज्यूडिशियल अस्सिटेंट / रिस्टोरर के कुल 132 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सामान्य वर्ग के लिए 36 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 21 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 33 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 26 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 16 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 5 के तहत सैलरी दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




Source link