CBSE CTET December Result at ctet.nic.in: इससे पहले सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (दिसंबर) का रिजल्ट 15 फरवरी 2022 को जारी किया जाना था।

CTET Result 2021: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) द्वारा सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) का परिणाम कभी भी घोषित किया जा सकता है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वह रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in या cbse.gov.in या cbseresults.nic.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे।

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 16 दिसंबर 2021 से 30 जनवरी 2022 तक देशभर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। बोर्ड द्वारा इस परीक्षा का रिजल्ट 15 फरवरी 2022 को ही जारी किया जाना था लेकिन कुछ कारणों की वजह से परिणाम घोषित करने में देरी हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब बोर्ड सीटीईटी 2021 का रिजल्ट कभी भी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर सकता है। हालांकि, रिजल्ट को लेकर बोर्ड की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं जारी की गई है। सभी उम्मीदवार CTET Result 2021 जारी होने के बाद बोर्ड की वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से चेक कर सकेंगे।

How to download CBSE CTET December Result 2021

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां सभी आवश्यक जानकारी भरें।

स्टेप 4: अब उम्मीदवार CBSE CTET Result 2021 चेक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।

इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को न्यूनतम 60% अंक प्राप्त करना होगा। जानकारी के लिए बता दें कि इस परीक्षा का आंसर की 1 फरवरी 2022 को जारी किया गया था और उम्मीदवारों से 4 फरवरी 2022 तक आपत्ति मांगी गई थी। सभी आपत्तियों पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर की तैयार की गई है, जिसके आधार पर रिजल्ट जारी किया जाएगा। लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवार यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।




Source link