BSF Group B Recruitment 2022: महानिदेशालय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने ग्रुप बी पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक साइट बीएसएफ के माध्यम से rectt.bsf.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एसआई, जेई और इंस्पेक्टर पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 जून, 2022 तक है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से संगठन में 90 पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 25 अप्रैल, 2022 को शुरू हुई थी। उम्मीदवारों का लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और शारीरिक मानक परीक्षण शामिल होगा।

इन पदों पर होगी भर्ती
इंस्पेक्टर (आर्किटेक्ट): 1 पद
सब इंस्पेक्टर (वर्क्स): 57 पद
जूनियर इंजीनियर / सब इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल): 32 पद

शैक्षिक योग्यता
इंस्पेक्टर (आर्किटेक्ट) के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवीर के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आर्किटेक्ट में डिग्री और काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर के साथ पंजीकृत होना चाहिए। सब इंस्पेक्टर (वर्क्स) के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा और जूनियर इंजीनियर/ सब इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल) के लिए इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।

आवेदन शुल्क
आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों से 200 रुपये का आवेदन शुल्क लिया जाएगा। महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, बीएसएफ सेवा कर्मियों और पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। आवेदन शुल्क का भुगतान किसी भी बैंक के नेट बैंकिंग, किसी भी बैंक के क्रेडिट/डेबिट कार्ड या अधिकृत कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से किया जा सकता है।




Source link