BSEB intermediate practical exams 2021: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने इंटरमीडिएट (12 वीं कक्षा) के प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं। इन एडमिट कार्ड को बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है। ये हॉल टिकट 18 जनवरी तक डाउनलोड किए जा सकते हैं। प्रैक्टिकल एग्जाम 9 से 18 जनवरी तक आयोजित की जाएगी।

BSEB intermediate practical exams 2021: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

स्टेप 1: सबसे पहले बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2 : वेबसाइट पर दिए गए ‘admit card’ लिंक पर क्लिक करें

स्टेप 3: मांगी गई जानकारी जैसे आईडी और पासवर्ड को दर्ज करें

स्टेप 4: स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा

स्टेप 5: एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें और इसका प्रिंट आउट ले लें।

इस बीच, बोर्ड ने इंटरमीडिएट एग्जाम शेड्यूल को भी संशोधित किया है। यह परीक्षा 1 से 13 फरवरी तक आयोजित की जाएगी। परीक्षाएं अब दो पालियों में होगी सुबह का सत्र सुबह 9:30 से दोपहर 12:45 तक और दोपहर का सत्र दोपहर 1:45 से शाम 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

BSEB intermediate practical exams 2021 राज्य भर में तय किए गये केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। प्रैक्टिकल एग्जाम के एडमिट कार्ड में छात्रों की कई जानकारी दी होगी जिसमें आवेदन संख्या, रोल नंबर और प्रैक्टिकल एग्जाम का परीक्षा केंद्र आदि शामिल हैं। साइंस के छात्र पहले दिन फीजिक्‍स का पेपर, आर्ट्स के छात्र पॉलिटिकल साइंस का पेपर और वोकेशनल स्‍ट्रीम के छात्र हिंदी का एग्‍जाम देंगे। वहीं कक्षा 10 की परीक्षा 17 से 21 फरवरी तक आयोजित की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link