Indian Coast Guard Navik Admit Card 2020: इंडियन कोस्ट गार्ड (ICG) ने नविक के एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे ICG की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। नविक (DB) के एडमिट कार्ड 25 दिसंबर, 2020 तक भारतीय तटरक्षक की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते है।

Indian Coast Guard Navik Admit Card 2020: ऐसे करें डाउनलोड

स्टेप 1: उम्मीदवार Indian Coast Guard की ऑफिशियल वेबसाइट – www.joinindiancoastguard.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट के होमपेज पर ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: उम्मीदवार आपना रजिस्ट्रेशन नंबर या ईमेल आईडी और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें
स्टेप 4: कैप्चा कोड दर्ज करें और गेट डिटेल बटन पर क्लिक करें
स्टेप 5: उम्मीदवार का एडमिट कार्ड अब उनकी स्क्रीन पर होगा, एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट ले लें।

नविक के पद के लिए होने वाली परीक्षा में उम्मीदवारों से क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, मैथमेटिक्स, जनरल साइंसेज, जनरल इंग्लिश, जनरल अवेयरनेस (करंट अफेयर्स एंड जनरल नॉलेज) और रीजनिंग (वर्बल और नॉन वर्बल) के ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेश्चन पूछे जाएंगे। लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल फिटनेस टेस्ट और मेडिकल टेस्ट से भी गुजरना होगा।

उम्मीदवारों की चयन सूची इंडियन कोस्ट गार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindiancoastguard.gov.in पर जारी की जाएगी। नविका डोमेस्टिक ब्रांच (कुक एंड स्टीवर्ड) के लिए 50 पदों को भरने के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इन पदों पर आवेदन 30 नवंबर, 2020 से शुरू हुए थे और आवेदन की अंतिम तिथि 7 दिसंबर, 2020 थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link