BEL Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

BEL Recruitment 2021: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने सीनियर इंजीनियर और डिप्टी मैनेजर पदों पर भर्ती के लिए हाल ही में अपने आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए 8 दिसंबर 2021 तक या उससे पहले निर्धारित फॉर्मेट में आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 12 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें सीनियर इंजीनियर के 10 पद और डिप्टी मैनेजर के 2 पद शामिल हैं। सीनियर इंजीनियर पद पर चयनित उम्मीदवारों को 50,000 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। जबकि, डिप्टी मैनेजर पद के लिए 60000 रुपए महीने का वेतन मिलेगा।

DRDO Recruitment 2021: डीआरडीओ ने जारी किया नया नोटिफिकेशन, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, सीनियर इंजीनियर और डिप्टी मैनेजर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में BE / B.Tech / ME / M.Tech की डिग्री होनी चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो सीनियर इंजीनियर पद के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 32 साल और डिप्टी मैनेजर पद के लिए 36 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में 3 साल और एससी / एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 5 साल की छूट दी जाएगी। वहीं, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के लिए आयु सीमा में 10 साल की छूट मिलेगी।

BSF Recruitment 2021: कॉन्स्टेबल सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, यहां जानें आवश्यक योग्यता

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। सभी इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर 8 दिसंबर 2021 तक भेज सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 750 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

इसके अलावा भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL), चेन्नई ने ग्रेजुएट /‌ डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 73 पदों पर भर्ती की जाएगी।सभी इच्छुक उम्मीदवार BEL Apprentice Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 25 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


Source link