BARC Recruitment 2022: भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र, मुंबई ने स्टाइपेंडरी ट्रेनी, साइंटिफिक असिस्टेंट और टेक्नीशियन के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत स्टाइपेंडरी ट्रेनी श्रेणी -1, स्टाइपेंडरी ट्रेनी श्रेणी – II, साइंटिफिक असिस्टेंट (सुरक्षा), टेक्नीशियन (पुस्तकालय विज्ञान) और टेक्नीशियन (रिगर) के पदों पर भर्ती की जाएगी।

इस भर्ती के माध्यम से कुल 266 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके तहत स्टाइपेंडरी ट्रेनी श्रेणी -1 के 71 पदों (यूआर- 27, ईडब्ल्यूएस- 8, ओबीसी- 18, एससी- 10, एसटी- 7 और पीडब्ल्यूडी- 1) को भरा जाएगा। वहीं, स्टाइपेंडरी ट्रेनी श्रेणी -2 के कुल 189 पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसमें यूआर के लिए 118 पद, ईडब्ल्यूएस के 14, ओबीसी के 33, एससी के 23 और पीडब्ल्यूडी का 1 पद शामिल है।

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 01 अप्रैल 2022
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 30 अप्रैल 2022

आवश्यक शैक्षिक योग्यता
स्टाइपेंडरी ट्रेनी कैटेगरी- 1 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। स्टाइपेंडरी ट्रेनी कैटेगरी- II के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 60% अंकों के साथ 10वीं पास होना चाहिए और ए / सी मैकेनिक के ट्रेड में सर्टिफिकेट में होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आवेदन कैसे करें?
इन पदों के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://nrbapply.formflix.com के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें। बता दें कि एक पद के लिए केवल एक ही आवेदन स्वीकार्य किया जाएगा। यदि कोई उम्मीदवार एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करना चाहता है, तो प्रत्येक पद के लिए आवेदन और शुल्क अलग-अलग जमा करना होगा।




Source link