HCL Recruitment 2022: हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (Hindustan Copper Limited) ने ग्रेजुएट अपरेंटिस (Graduate Apprentice Recruitment) के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया आज (23 अप्रैल) से शुरू हो गई है। योग्य उम्मीदवार एचसीएल की आधिकारिक वेबसाइट hindustancopper.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से ग्रेजुएट अपरेंटिस के 45 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसमें से 21 पद खनन के लिए हैं, 11 पद लेक्ट्रिकल के लिए हैं, 10 मैकेनिकल के लिए और 3 सिविल के लिए हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 13 मई को समाप्त हो जाएगी।

HCL Recruitment 2022: कौन कर सकता है आवेदन
ग्रेजुएट अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान से पूर्णकालिक डिग्री पाठ्यक्रम होना चाहिए। इसके साथ ही वर्ष 2021, 2020 और 2019 में इंजीनियरिंग में स्नातक उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार ही आवेदन करने के पात्र हैं।

HCL Recruitment 2022: 12 महीने की होगी ट्रेनिंग
बता दें कि अप्रेंटिसशिप का अनुबंध शुरू होने के बाद 12 महीने के लिए अपरेंटिस ट्रेनिंग शुरू होगी। अपरेंटिस का प्रशिक्षण पूरा होने के बाद उम्मीदवारों को कोई रोजगार नहीं दिया जाएगा। एचसीएल की ओर से प्रशिक्षण के बाद किसी भी रोजगार की पेशकश नहीं की गई है।

HCL Recruitment 2022: जानिए कैसे करें आवेदन
इस भर्ती अभियान के तहत सभी आवश्यकताओं को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को राष्ट्रीय शिक्षुता प्रशिक्षण योजना (एनएटीएस) की वेबसाइट http://www.mhrdnats.gov.in पर पंजीकरण करना होगा। उम्मीदवार एचसीएल के वेबसाइट http://www.hindustancopper.com पर भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।




Source link