इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन फीस की बात करें तो अनारक्षित/ ईडब्ल्यूएस और ओबीसी के लिए कुल 118

बैंक में नौकरी की तलाश करने वालों के लिए बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर (स्केल-1 और स्केल-2) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 सितंबर से शुरू हो गई है। उम्मीदवारbankofmaharashtra.in याibpsonline.ibps.in/bomrcpomay21 पर जाकर 19 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 4 अक्टूबर तक अपने एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट लिया जा सकता है। इस भर्ती प्रक्रिया से 190 पद भरे जाने हैं।

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन फीस की बात करें तो अनारक्षित/ ईडब्ल्यूएस और ओबीसी के लिए कुल 1180 रुपए देने होंगे।
एससी/ एसटी के लिए कुल 118 रुपए देने होंगे। पीडब्ल्यूडी व महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क है। अलग अलग पदों के लिए आयु सीमा अलग अलग है। कुछ पदों के लिए 20 से 30 साल और कुछ के लिए 25 से 35 साल है। कैंडिडेट्स का चयन ऑनलाइन परीक्षा व इंटरव्यू के आधार पर ​किया जाएगा।

Western Coalfields Limited Recruitment 2021: इन उम्मीदवारों के लिए निकली नौकरी, यहां करना होगा आवेदन

किस पद के लिए कितनी पात्रता
सिक्योरिटी ऑफिसर- किसी भी डिसिप्लिन में बैचलर डिग्री. साथ ही भारतीय सेना में ऑफिसर के रूप में कम से कम पांच साल कार्य का अनुभव.
एग्रीकल्चर फील्ड ऑफिसर- एग्रीकल्चर/हॉर्टिकल्चर/एनिमल हस्बैंड्री/वेटरनरी साइंस/ डेयरी साइंस/फिशरीज आदि में न्यूनतम 60% अंकों के साथ चार वर्षीय ग्रेजुएशन.
लॉ ऑफिसर- किसी भी मान्यता प्राप्त विवि से न्यूनतम 60% अंकों के साथ लॉ में बैचलर की डिग्री. बैंकिंग लॉ, कंपनी लॉ, लेबर लॉ आदि की जानकारी डिजायरेबल है. साथ में कम से कम किसी बैंक के लीगल डिपार्टमेंट या फाइनेंसियल इंस्टीट्यूशन में पांच साल लॉ ऑफिसर के रूप में कार्य का अनुभव.

Police Recruitment 2021: पुलिस विभाग में इन पदों पर निकली नौकरी, इस तारीख तक करें आवेदन

एचआर/पर्सनल ऑफिसर- पोस्ट ग्रेजुएशन या पर्सनल मैनेजमेंट में न्यूनतम 60% अंकों के साथ डिप्लोमा. एचआर मैनेजर के पद पर काम करने का कम से कम तीन साल का अनुभव होना चाहिए.
आईटी सपोर्ट एडमिनिस्ट्रेटर- कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन में बीटेक/बीई या एमसीए या एमएससी कंप्यूटर साइंस.
डीबीए(एमएसएसक्यूएल/ओआरएसीएलई)- कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन में बीटेक/बीई या एमसीए या एमएससी कंप्यूटर साइंस.
विंडोज एडमिनिस्ट्रेटर- कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन में बीटेक/बीई या एमसीए या एमएससी कंप्यूटर साइंस.

प्रोडक्ट सपोर्ट इंजीनियर- कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन में बीटेक/बीई या एमसीए या एमएससी कंप्यूटर साइंस.
नेटवर्क सपोर्ट एडमिनिस्ट्रेटर- कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन में बीटेक/बीई या एमसीए या एमएससी कंप्यूटर साइंस.
ईमेल एडमिनिस्ट्रेटर- कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन में बीटेक/बीई या एमसीए या एमएससी कंप्यूटर साइंस.


Source link