Bank Vacancy 2022: मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

Bank Job 2022: एक्जिम बैंक ने मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए योग उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार EXIM Bank Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 14 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 फरवरी से शुरू की जा चुकी है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से मैनेजमेंट ट्रेनी के कुल 25 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, अनारक्षित वर्ग के लिए 13 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 4 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 2 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 6 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 2 पद और पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए 1 पद शामिल हैं।

एक्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में MBA / PGDBA की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन में न्यूनतम 60% अंकों के साथ पास होना चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए अनारक्षित और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 25 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। यह परीक्षा अप्रैल 2022 में आयोजित किए जाने की संभावना है। सभी योग्य उम्मीदवार EXIM Bank Management Trainee Recruitment 2022 के लिए ibps.in पर 14 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link