SHSB Doctor Recruitment 2022: रिक्त पदों की संख्या 207 है। आवेदन की प्रक्रिया 8 फरवरी को शुरू हुई थी।

Bihar Doctor Recruitment 2022: बिहार स्वास्थ्य विभाग स्टेट हेल्थ सोसाइटी (SHSB, NHM Bihar) ने स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स के कई पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन करने के लिए आज यानी 28 फरवरी को आखिरी तारीख है।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 8 फरवरी को शुरू हुई थी। इस भर्ती के जरिए बिहार स्वास्थ्य विभाग में 207 रिक्त पदों को भरा जाएगा।

ये भर्ती नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से की जा रही है। इसके जरिए बिहार में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की नियुक्ति होगी। रिक्त 207 पदों में एमडी फिजीशियन के लिए कुल 70 सीटें, ईएनटी सर्जन के लिए 41 सीटें, डर्मेटोलॉजिस्ट के लिए 35 सीटें, साइकियाट्रिस्ट के लिए 33 सीटें और अन्य के लिए 28 सीटें हैं।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडीडेट के पास संबंधित क्षेत्र में एमडी या एमएस की डिग्री होनी चाहिए। आवेदन के लिए अधिकतम आयुसीमा 55 साल है। उम्र की गणना एक जनवरी 2022 के आधार पर होगी। वहीं आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयुसीमा में छूट मिलेगी।

उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लें। अधूरी जानकारी के साथ सबमिट किए गए फॉर्म को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

SHSB Doctor Recruitment 2022: क्या है आवेदन प्रक्रिया

स्टेप 1- ऑफिशियल वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर जाएं।
स्टेप 2- होम पेज पर IMPORTANT EVENTS AND DATES के लिंक पर जाएं।
स्टेप 3- Recruitment post of Specialist Doctor Advt. No. 01/2022 के लिंक पर जाएं।
स्टेप 4- Registration के लिंक पर जाएं।
स्टेप 5- मांगी गई डिटेल्स भरें और रजिस्ट्रेशन करें।
स्टेप 6- आवेदन फॉर्म भरें।




Source link