अकसर, जब हमारे पास कुछ लक्ष्य होते हैं तो हम अपनी पूरी ताकत के साथ इन लक्ष्यों के पूरा करने की शुरुआत करते हैं।

अकसर, जब हमारे पास कुछ लक्ष्य होते हैं तो हम अपनी पूरी ताकत के साथ इन लक्ष्यों के पूरा करने की शुरुआत करते हैं। हम एक रात में स्टार बन जाना चाहते हैं। हम जितनी जल्दी हो सके सर्वश्रेष्ठ परिणाम हासिल करना चाहते हैं। लेकिन चीजों को होने में समय लगता है। ये समय के साथ बेहतर होती जाती हैं लेकिन जितनी जल्दी हो सके शुरुआत कर आप और से बेहतर साबित हो सकते हैं।

जब हमारे पास कोई ऐसा विचार होता है जो हमारे साथ-साथ कई और लोगों के जीवन में परिवर्तन ला सकता है। तब हम उस विचार पर काम करने के लिए बेहतर स्थिति और खुद की पूर्णता की प्रतीक्षा करते हैं। लेकिन एक दिन हम देखते हैं कि हमारे उस विचार पर तो किसी अन्य व्यक्ति ने काम शुरू कर दिया है। आपने कई बार लोगों से सुना होगा कि यह तो मेरा विचार था।

दरअसल, जब भी कोई नया विचार हमारे दिमाग में आता है तो हम उस पूर्णता के साथ शुरू करने के बारे में सोचते हैं। यही सोच हमें अपने विचार पर आगे काम करने से रोकती है। यह सोच उस विचार पर कार्य शुरू करने से पहले हमारा कीमती समय बर्बाद करती है। इसलिए अपने विचार पर तुरंत काम करना शुरू करना चाहिए। पूर्णता कार्य को करते-करते आ जाएगी।


Source link