SSC CHSL EXAM: 18 से 27 साल तक की आयु वाले कैंडीडेट इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयुसीमा में नियमानुसार छूट है।

SSC CHSL 2021: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल (CHSL) 2021 परीक्षा के लिए आवेदन पत्र जारी कर दिए हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और 7 मार्च 2022 तक आवेदन किए जा सकेंगे। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन भुगतान करने के लिए 8 मार्च, रात 11 बजे तक का समय है। जबकि ऑफलाइन चालान 10 मार्च तक जमा किए जा सकते हैं। आवेदन पत्र और ऑनलाइन पेमेंट में करेक्शन के लिए विंडो 11 मार्च से 15 मार्च के बीच खुली रहेगी।

आयोग ने अभी तक टियर 1 के लिए परीक्षा तिथियों का नोटिफिकेशन नहीं निकाला है। हालांकि परीक्षा संभावित रूप से मई 2022 में आयोजित की जाएगी।

आवेदन करने के लिए कैंडीडेट की आयु 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी, 2022 के आधार पर की जाएगी। आरक्षित वर्ग के छात्रों को सरकारी नियमों के अनुसार छूट मिलेगी।

आवेदन के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12 या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है। डीईओ पदों के लिए एक विषय के रूप में गणित के साथ विज्ञान विषय होना चाहिए।

आवेदन के लिए शु्ल्क के रूप में 100 रुपए देना होगा। महिलाओं, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और पूर्व सैनिकों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क में छूट है।




Source link