MPSC Recruitment 2022: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने स्टेनोग्राफर सहित अन्य कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार MPSC Stenographer Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 12 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 अप्रैल से शुरू की गई है।

MPSC Recruitment: 253 पदों पर भर्ती
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से महाराष्ट्र में स्टेनोग्राफर के 253 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, स्टेनोग्राफर (हायर ग्रेड) के 62 पद, स्टेनोग्राफर (लोअर ग्रेड) के 100 पद, स्टेनो टाइपिस्ट (मराठी) के 52 पद, स्टेनो टाइपिस्ट (इंग्लिश) के 39 पद शामिल हैं।

MPSC Recruitment 2022: क्या होनी चाहिए योग्यता
महाराष्ट्र में स्टेनोग्राफर के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास सेकेंडरी स्कूल का सर्टिफिकेट होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार की अच्छी टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 28 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों का अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

MPSC Recruitment: यहां करें आवेदन
सभी उम्मीदवार MPSC Stenographer Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट mpsconline.gov.in के माध्यम से 12 मई 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।




Source link