Western Railway Recruitment 2020 for COVID-19: पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) ने वैश्विक महामारी नॉवेल कोरोना वायरस COVID-19 से लड़ने के लिए जंग का ऐलान किया हुआ है, जिसके लिए एक के बाद एक ‘Corona Warriors’ की भर्ती की जा रही है। वेस्टर्न रेलवे ने 07 अप्रैल 2020 को आईसोलेश वार्ड्स में काम करने के लिए डॉक्टरों की भर्ती के लिए इंटरव्यू लिए थे, अब फुल टाइम कॉन्ट्रैक्ट मेडिकल प्रैक्टिशनर में जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर और स्पेशलिस्ट पद के लिए नौकरी पर रखा जाएगा। इन पदों पर नियुक्त होने वाले योग्य उम्मीदवारों को डिवीजनल रेलवे हॉस्पिटल, भोपाल पैरा, के Isolation Wards में काम करना होगा। वेस्टर्न रेलवे (WR) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के आधार पर 65 वर्ष से कम सेवानिवृत्त रेलवे डॉक्टरों भी इस भर्ती अभियान में शामिल होकर इस मुश्किल समय में देश सेवा कर सकते हैं। उम्मीदवारों का सिलेक्शन सीधे इंटरव्यू राउंड के आधार पर किया जा रहा है। हालांकि, मौजूदा हालातों को ध्यान में रखते हुए फिलहाल कार्यकाल की अवधि केवल तीन महीने तय की गई है।

इन पदों पर होगी भर्ती
जीडीएमओ (जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर) – 6 पद
विशेषज्ञ पल्मोनरी मेडिसिन – 2 पद
विशेषज्ञ एनेस्थेटिस्ट – 2 पद

रेलवे में नौकरी के लिए जरूरी शैक्षिक योग्यता
जीडीएमओ (जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर) पोस्ट के लिए – एमबीबीएस (एमसीआई मान्यता प्राप्त)। कंडीडेट्स को एमसीआई / एमएमसी के साथ रजिस्ट्रेशन होना चाहिए।
विशेषज्ञ पल्मोनरी मेडिसिन और एनेस्थेटिस्ट पोस्ट के लिए – संबंधित क्षेत्र में एमबीबीएस और पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री / डिप्लोमा। इसके अलावा योग्यता के 3 वर्ष का अनुभव भी जरूरी है।

वेतन
जीडीएमओ पद के लिए- 75,000 रुपये
विशेषज्ञ – 95,000 रुपये

वेस्टर्न रेलवे GDMO और स्पेशलिस्ट पदों के लिए आवेदन कैसे करें: walk-in-interview में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म के साथ M.B.B.S certificate, मार्कशीट, डिग्री-डिप्लोमा सर्टिफिकेट, अनुभव प्रमाण-पत्र, जाति प्रमाण-पत्र और जन्मतिथि प्रमाण-पत्र की ऑरिजनल कॉपी के साथ फोटो कॉपी के दो सेट लेकर पहुंचना होगा। इसके अलावा दो पासपोर्ट साइज रंगीन फोटो लेकर समय पर पहुंचना होगा।

वॉक-इन-इंटरव्यू विवरण
दिनांक – 10 अप्रैल 2020 (शुक्रवार)
समय – सुबह 11 बजे
स्थान – मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय, भावनगर पारा, बहवनगर – 364003


Source link