West Bengal Police Constable Final Result 2019 Declared: पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड (West Bengal Police Recruitment Board, WBPRB) ने 15 अक्टूबर को पुलिस कांस्टेबल के पदों के लिए आयोजित भर्ती अभियान के लिए फाइनल रिजल्ट 2020 जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे वे अब WBPRB की आधिकारिक वेबसाइट wbpolice.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी।

दरअसल, साल्ट लेक में राज्य पुलिस भर्ती बोर्ड के नोटिस बोर्ड पर भी मेरिट सूची उपलब्ध है। चयनित उम्मीदवारों को अब पुलिस कांस्टेबल पद के लिए 8,419 रिक्तियों के लिए नियुक्त किया जाएगा। पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती के सभी चरणों को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को 2,600 रुपये के ग्रेड वेतन के साथ 5,400 रुपये से 25,200 रुपये के मासिक पारिश्रमिक पर भर्ती किया जाएगा।

चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा, शारीरिक माप परीक्षण और साक्षात्कार शामिल थे। लिखित परीक्षा दो भागों में प्रारंभिक और मुख्य थी जिसमें क्रमशः 100 अंक, 85 अंक थे। साक्षात्कार 15 अंकों का है।

WB पुलिस कांस्टेबल अंतिम परिणाम 2019: जानिए कैसे करें चेक
चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट- wbpolice.gov.in पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर, परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: अब एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।
चरण 4: परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा
चरण 5: डाउनलोड करें, और प्रिंट आउट लें।

बता दें कि, भर्ती के लिए साक्षात्कार सितंबर 2020 में आयोजित किया गया था, जिन्होंने अंतिम लिखित परीक्षा के दौर को मंजूरी दे दी थी। साक्षात्कार 8 सितंबर से 6 अक्टूबर, 2020 तक आयोजित किए गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link