WBPRB Recruitment 2022: पश्चिम बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (WBPRB) ने कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी उम्मीदवार WBPRB Constable Recruitment 2022 के लिए पश्चिम बंगाल पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट wbpolice.gov.in पर आज यानी 29 मई 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 जून 2022 निर्धारित की गई है।

WB Police Bharti 2022: इस आधार पर होगा चयन
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से कॉन्स्टेबल के कुल 1666 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, कॉन्स्टेबल के 1410 पद और लेडी कॉन्स्टेबल के 256 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रिलिमनरी एग्जाम, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, फाइनल एग्जाम, इंटरव्यू, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा।

WBPRB Recruitment 2022: क्या होनी चाहिए योग्यता
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 27 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। साथ ही उम्मीदवार पश्चिम बंगाल बोर्ड या समकक्ष बोर्ड से माध्यमिक परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा पुरुष उम्मीदवार की लंबाई 167 सेमी और महिला उम्मीदवार की 160 सेमी होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

WB Constable Job 2022: इस तारीख तक करें आवेदन
उम्मीदवार WB Police Constable Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट wbpolice.gov.in पर 27 जून तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 170 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link