WBJEE response sheet 2022: पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड ने परीक्षा की रेस्पांस शीट जारीकर दी है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in के माध्यम से ओएमआर शीट और रिस्पॉन्स शीट डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि WBJEE 2022 परीक्षा 30 अप्रैल, 2022 को सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, जो उम्मीदवार इससे संतुष्ट नहीं हैं, वे 28 मई, 2022 की मध्यरात्रि से पहले आपत्तियां उठा सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को प्रति दावे 500 रुपये की गैर-वापसी शुल्क का भुगतान करना होगा। शुल्क का भुगतान नहीं करने पर किसी दावे की समीक्षा नहीं की जाएगी।

wbjee@gmail.com पर करें संपर्क
यदि कोई उम्मीदवार वेबसाइट पर जारी की गई जानकारी से संतुष्ट नहीं है, तो वह मेल wbjee@gmail.com के द्वारा भी संपर्क कर सकते हैं। बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि दी गई तारीख के बाद किसी भी दावे पर विचार नहीं किया जाएगा। इसके संबंध में अंतिम निर्णय पश्चिम बंगाल जेईई बोर्ड के पास रहेगा।

200 आंकों की ती परीक्षा
बता दें कि पश्चिम बंगाल जेईई 2022 परीक्षा 200 अंकों के लिए आयोजित की गई थी। प्रश्न पत्र में 155 बहुविकल्पीय प्रश्न थे। आपत्तियां दर्ज कराने की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद WBJEE परिणाम 2022 ऑनलाइन जारी किया जाएगा।

रेस्पांस शीट कैसे चेक करें?
चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर उपलब्ध ‘WBJEE’ पर क्लिक करें।
चरण 3: ‘view response sheet’ के लिंक पर क्लिक करें।
चरण 4: आवश्यक विवरण भरें और सबमिट करें।
चरण 5: आपकी स्क्रीन पर रेस्पांस शीट दिखाई देगा।
चरण 6: डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट निकाल लें।




Source link