WBHRB Staff Nurse Recruitment 2020: पश्चिम बंगाल हेल्‍थ रिक्रूटमेंट बोर्ड में स्‍टाफ नर्स के 9 हजार से अधिक पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती की जानी है जिसके लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। भर्ती के इच्‍छुक उम्‍मीदवार सभी जरूरी जानकारियां ऑफिशियल नोटिफिकेशन में देखें तथा 23 मार्च तक ऑनलाइन माध्‍यम से आवेदन कर दें। निर्धारित योग्‍यताओं की जानकारी के साथ आधिकारिक नोटिफिकेशन wbhrb.in पर उपलब्‍ध है।

बता दें कि स्‍टाफ नर्स ग्रेड II के कुल 9333 रिक्‍त पद इस भर्ती अभियान के माध्‍यम से भरे जाने हैं। भर्ती प्रक्रिया के बाद अंतिम रूप से चयनित उम्‍मीदवारों को 34,136/- रुपए प्रतिमाह के पे-स्‍केल पर नौकरी पर रखा जाएगा। पुरुष तथा महिला दोनो उम्‍मीदवारों के लिए भर्ती के मौके हैं। स्‍टाफ नर्स के GNM, बेसिक बीएससी नर्सिंग तथा पोस्‍ट बीएससी नर्सिंग के पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती की जानी है। पदानुसार रिक्तियों का विवरण उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन अभी डाउनलोड करने के लिए उम्‍मीदवार यहां क्लिक करें

इंडियन नर्सिंग काउंसिल द्वारा मान्‍यता प्राप्‍त किसी नर्सिंग स्‍कूल या कॉलेज से नर्सिंग में बीएससी डिग्री धारक उम्‍मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आयुसीमा 18 से 39 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 01 जनवरी 2020 के आधार पर की जाएगी। सामान्‍य/ओबीसी कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 210/- रुपए है जबकि अन्‍य सभी आरक्षित उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्‍क है। भर्ती अभियान के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 मार्च 2020 से शुरू होंगे तथा आधिकारिक वेबसाइट wbhrb.in पर आवेदन की अंतिम तिथि 23 मार्च 2020 निर्धारित है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link