Uttarakhand (UK) Board UBSE 12th Result 2020: उत्तराखंड बोर्ड ऑफ सेकेण्‍डरी एजुकेशन आज कक्षा 12वीं के रिजल्‍ट घोषित करने जा रहा है। रिजल्‍ट सुबह 11 बजे आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा। रिजल्‍ट चेक करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट uaresults.nic.in तथा ubse.uk.gov.in के होमपेज पर अब से कुछ ही देर में लाइव होने वाला है। रिजल्‍ट ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनो माध्‍यम से चेक क‍िए जा सकेंगे। जो छात्र वेबसाइट पर रिजल्‍ट नहीं चेक कर सकेंगे वे SMS तथा अन्‍य ऑफलाइन माध्‍यम से भी अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे। रिजल्‍ट चेक करने के तरीके नीचे बताए गए हैं।

UK Board 12th Result 2020: रिजल्‍ट वेबसाइट पर चेक करने के लिए इन स्‍टेप्स को फॉलो करें।
स्‍टेप 1: सबसे पहले छात्र बताई गई आधिकारिक वेबसाइट uaresults.nic.in तथा ubse.uk.gov.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: अब रिजल्‍ट के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: आपको एक नए पेज पर भेज दिया जाएगा।
स्‍टेप 4: अपनी डीटेल्‍स का उपयोग करके लॉग-इन करें।
स्‍टेप 5: रिजल्‍ट दिखाई देगा, इसे डाउनलोड करें।

इस वर्ष की 12वीं की परीक्षा में 1.34 लाख छात्रों ने हिस्‍सा लिया है जिनका रिजल्‍ट आज जारी किया जा रहा है। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइटों पर हेवी ट्रैफिक के कारण, उम्मीदवारों को अपने स्कोरकार्ड चेक करने में परेशानी हो सकती है। अपना रिजल्‍ट सबसे पहले और आसानी से चेक करने के लिए छात्र नीचे दिए गए फॉर्म में अपनी जानकारी दर्ज कर दें। रिजल्‍ट जारी होते ही छात्रों को उनकी मार्कशीट उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर पर भेज दिया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link