UPTET Result 2020: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के रिजल्‍ट गुरुवार 06 फरवरी, 2020 को घोषित कर दिए गए हैं। बोर्ड ने निर्धारित तिथि से एक दिन पहले, यानी 06 फरवरी, 2020 को रिजल्‍ट जारी किया है। बोर्ड के सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने indianexpress.com को बताया कि कुल 29.74 प्रतिशत उम्मीदवारों ने प्राइमरी स्तर की परीक्षा उत्तीर्ण की है, जबकि 11.46 प्रतिशत उम्मीदवारों ने अपर प्राइमरी लेवल की परीक्षा पास की है।

भर्ती परीक्षा में उपस्थित हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in या upbasiceduboard.gov.in पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं। भर्ती परीक्षा 8 जनवरी, 2020 को आयोजित की गई थी। UPTET 2019 परीक्षा क्‍वालिफाई करने वाले सभी उम्मीदवारों को पात्रता प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा जो पांच साल के लिए वैध होगा। प्रमाण पत्र प्राप्त करने के बाद, सफल उम्मीदवार उत्तर प्रदेश के स्कूलों में शिक्षक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे।

Sarkari Result 2020: UPTET परीक्षा के नतीजे घोषित, एक क्लिक में करें चेक

UPTET Result 2020: ये है रिजल्‍ट चेक करने का तरीका
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in अथवा upbasiceduboard.gov.in पर जाएं
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे रिजल्‍ट के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: चयनित उम्मीदवारों की सूची के साथ एक पीडीएफ फाइल स्क्रीन पर दिखाई देगी।
स्‍टेप 4: इसे डाउनलोड करें और एक प्रिंट आउट ले लें।

Sarkari Naukri Job 2020 LIVE Updates: Check Here

वेबसाइट पर अभी रिजल्‍ट चेक करने का लिंक एक्टिव नहीं है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के रिजल्‍ट 12 बजे के बाद updeled.gov.in तथा upbasiceduboard.gov.in पर उपलब्ध होंगे। भर्ती परीक्षा 08 जनवरी 2020 को आयोजित की गई थी। रिजल्‍ट चेक करने का लिंक एक्टिव होते ही डायरेक्‍ट लिंक यहां उपलब्‍ध करा दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link