UPTET 2019 Answer Key Date & Time: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा, प्रयागराज द्वारा कल 13 जनवरी को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) की प्रारंभिक आसंर की जारी की जा सकती है। जो उम्‍मीदवार 08 जनवरी को आयोजित लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in या upbasiceduboard.gov.in पर विजिट कर आसंर की डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीदवार 17 जनवरी तक आंसर की के खिलाफ आपत्ति भी दर्ज कर सकते हैं। नियम के अनुसार, यदि कोई आपत्ति स्वीकार की जाती है, तो शुल्क वापस कर दिया जाएगा। आपत्तियों पर गौर किया जाएगा और फिर एक फाइनल आंसर की जारी की जाएगी। बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, फाइनल आंसर की 31 जनवरी 2020 और यूपीटीईटी का परिणाम 7 फरवरी को जारी किया जाएगा।

UPTET 2019 Answer Key: कैसे करें डाउनलोड
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रही आंसर की के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: एक पीडीएफ फाइल खुलेगी, इसे डाउनलोड कर लें।
स्‍टेप 4: अपनी आसंर की चेक करें और अपने पास सेव रखें।

16 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने UPTET के लिए पंजीकरण किया है, जिसमें प्राथमिक स्कूल शिक्षक पद के लिए 10.68 जबकि उच्च प्राथमिक स्तर के लिए 5.65 लाख उम्‍मीदवार हैं। UPTET को क्लियर करने के लिए उम्मीदवारों को 60 फीसदी अंक या 90 अंक हासिल करने होंगे। आरक्षित वर्ग से संबंधित लोगों को 55 प्रतिशत या 82 अंक हासिल करने होंगे। कोई भी समस्‍या आने पर उम्मीदवार 0532-2466769, 053-2467504 या uptethelpline@gmail.com पर अधिकारियों से मदद मांग सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link