UPSSSC PET 2021 Answer Key: आयोग द्वारा प्राप्त आपत्तियों को शामिल करते हुए संशोधित आंसर की जारी की गई है।

UPSSSC PET 2021 Answer Key: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ राज्य सेवा आयोग, प्रारंभिक पात्रता परीक्षा या UPSSSC PET 2021 की रिवाइज्ड आंसर की जारी की गई है। यह रिवाइज्ड आंसर की पिछली आंसर की को स्क्रैप करती है जो 31 अगस्त, 2021 को जारी की गई थी और सभी में कुछ परिवर्तनों के बारे में सूचित करती है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी वह अधिक जानकारी upsssc.gov.in पर आंसर की चेक कर सकते हैं।

UPSSSC PET 2021 का आयोजन 24 अगस्त, 2021 को किया गया था। आयोग द्वारा प्राप्त आपत्तियों को शामिल करते हुए संशोधित आंसर की जारी की गई है। आयोग ने यह भी कहा है कि परीक्षा की दूसरी शिफ्ट में बैठने वाले कुछ स्टूडेंट्स को सवालों के एक सेट के लिए पूरे नंबर दिए जाएंगे। हालांकि, परीक्षा की पहली पाली की आंसर की में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

रिवाइज्ड आंसर की पर आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि दूसरी शिफ्ट के प्रश्न पत्र में 3 सवाल गलत पाए गए और पहले सवाल के विकल्प 1 में भी संशोधन किया गया है। इसलिए, आयोग ने कहा है कि जिन छात्रों ने परीक्षा की दूसरी शिफ्ट में उन सवालों को हल करने का प्रयास किया, उन्हें गलत पाए गए सवालों के लिए पूरे नंबर मिलेंगे। उसी के लिए कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी। रिवाइज्ड आंसर की का डायरेक्ट लिंक यहां दिया गया है।

देश में एक लाख स्कूल ऐसे जहां केवल एक टीचर, 11 लाख पद खाली, अकेले यूपी में 3.3 लाख, नंबर दो पर बिहार

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि अधिकारियों ने UPSSSC PET 2021 परिणाम घोषणा के लिए किसी तारीख की घोषणा नहीं की है। उसी पर एक अपडेट जल्द ही आने की उम्मीद है। आयोग फाइनल रिजल्ट की गणना करते समय इस परिवर्तन को भी शामिल करेगा।

UPSSSC PET 2021 Answer Key How to Check
रिवाइज्ड आंसर की चेक करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइ upsssc.gov.in पर जाएं।
वेबसाइट के होमपेज पर आपको ‘Notice Board’ टैब में “विज्ञापन संख्या-01-परीक्षा/2021, प्रारंभिक अर्हता परीक्षा-2021 के अंतर्गत दिनांग 24-08-2021 को सम्पन्न लिखित परीक्षा की संशोधित उत्तर कुंजी के संबंध में सूचना।” का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें।
क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा। यही आपकी संशोधित आंसर की है।
संशोधित आंसर की चेक करने का डायरेक्ट लिंक येupsssc.gov.in/Open_PDF_DB.aspx?I4PnQ0tBagl6PKurnKZAJKI4Z42mZPU0 है।

RSMSSB ने इस भर्ती के लिए बढ़ाई पदों की संख्या, अब 5378 पदों पर होगी भर्ती, पढ़िए पूरी डिटेल्स


Source link