उत्तर प्रदेश आबकारी सिपाही, ड्राइवर और ताड़ी पर्यवेक्षक सेवा नियमावली के अनुसार समूह ग के पदों के लिए सीधी भर्ती की दी गई व्यवस्था के अनुसार शारीरिक परीक्षा के 60 नंबर और साक्षात्कार के 20 नंबर निर्धारित है।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तहत आबकारी सिपाही की भर्ती के लिए इंटरव्यू 5 अक्टूबर से आयोजित किया जाएगा। इस भर्ती प्रक्रिया से 405 पद भरे जाने हैं। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइटhttps://upsssc.gov.in पर इसके लिए जारी नोटिफिकेशन देख सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए शारीरिक मापदंड परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है। बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए 2016 को विज्ञापन जारी किए गए थे। जिसके बाद हुई स्क्रीनिंग परीक्षा के आधार पर कुल 4902 अभ्यर्थियों को चुना गया था।

शारीरिक परीक्षा में 4902 कैंडिडेट्स में से 2266 कैंडिडेट्स पास हुए हैं। मतलब इतने कैंडिडेट्स को इंटरव्यू राउंड के लिए सलेक्ट किया गया है। इनमें कैटेगरी वाइज बात करें तो जनरल कैटेगरी के 615 कैंडिडेट्स, एससी कैटेगरी के 215 कैंडिडेट्स, एसटी कैटेगरी के 13 कैंडिडेट्स और ओबीसी कैटेगरी के 1423 कैंडिडेट्स सलेक्ट किए गए हैं। इंटरव्यू का शेड्यूल आयोग की वेबसाइट पर अलग से जारी किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश आबकारी सिपाही, ड्राइवर और ताड़ी पर्यवेक्षक सेवा नियमावली के अनुसार समूह ग के पदों के लिए सीधी भर्ती की दी गई व्यवस्था के अनुसार शारीरिक परीक्षा के 60 नंबर और साक्षात्कार के 20 नंबर निर्धारित है। नोटिफिकेशन चेक करने का डायेरक्ट लिंक येhttps://upsssc.gov.in/Open_PDF_DB.aspx?I4PnQ0tBagn15mvDcYrTGea3DMRI+ocT है।


Source link