UPSC Recruitment 2022: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने ड्रग इंस्पेक्टर, मास्टर और मिनरल ऑफिसर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर 17 जून 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

UPSC Notification 2022: इन पदों पर भर्ती
नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से ड्रग इंस्पेक्टर के 3 पद, असिस्टेंट कीपर के 1 पद, मास्टर के 1 पद, मिनरल ऑफिसर के 20 पद, असिस्टेंट डायरेक्टर के 20 पद, सीनियर लेक्चरर के 3 पद और वाइस प्रिंसिपल के 132 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

UPSC Job 2022: क्या होनी चाहिए योग्यता
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स या मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा ड्रग इंस्पेक्टर, असिस्टेंट कीपर, मिनिरल ऑफिसर और असिस्टेंट डायरेक्टर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग निर्धारित की गई है इसलिए उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

UPSC Vacancy 2022: इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन
मिनिरल ऑफिसर और असिस्टेंट डायरेक्टर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 7 के तहत सैलरी दी जाएगी। सभी योग्य उम्मीदवार UPSC Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर 17 जून 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 25 आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link