UPSC Recruitment 2022: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने साइंटिफिक ऑफिसर और असिस्टेंट माइनिंग जियोलॉजिस्ट समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 30 जून 2022 तक या उससे पहले upsc.gov.in के माध्य से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 24 पदों को भरा जाएगा, जिसमें साइंटिफिक ऑफिसर का 1 पद, असिस्टेंट माइनिंग जियोलॉजिस्ट के 21 पद और असिस्‍टेंट एग्‍जीक्‍यूटिव इंजीनियर (सिविल) के 2 पद शामिल है। उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

कितना मिलेगा वेतन
साइंटिफिक ऑफिसर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल- 08 के अनुसार वेतन दिया जाएगा। असिस्टेंट माइनिंग जियोलॉजिस्ट के लिए पे मैट्रिक्स लेवल- 07 के अनुसार वेतन और असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (सिविल) के पदों पर चयनितों को पे मैट्रिक्स लेवल- 10 के अनुसार वेतन मिलेगा।

आवश्यक शैक्षिक योग्यता
साइंटिफिक ऑफिसर के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास भौतिकी में मास्टर डिग्री या रसायन विज्ञान में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। असिस्टेंट माइनिंग जियोलॉजिस्ट के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से जियोलॉजी या एप्लाइड जियोलॉजी में मास्टर डिग्री के साथ दो साल का अनुभव आवश्यक है। असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (सिविल) के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री या समकक्ष दो साल का अनुभव मांगा गया है।

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि – 30 जून 2022
ऑनलाइन आवेदन प्रिंट करने की अंतिम तिथि – 1 जुलाई 2022

आवेदन कैसे करें?
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 30 जून 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं।




Source link