UPSC Recruitment 2022: यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन (UPSC) ने डिप्टी डायरेक्टर और असिस्टेंट डायरेक्टर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार UPSC Assistant Director Recruitment 2022 के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर 14 अप्रैल 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से डिप्टी डायरेक्टर के 8 पद, असिस्टेंट डायरेक्टर के 15 पद, सीनियर लेक्चरर के 3 पद और असिस्टेंट इंजीनियर के 3 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स या मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए।

क्या होनी चाहिए आयु सीमा?

डिप्टी डायरेक्टर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं, असिस्टेंट डायरेक्टर पदों के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 30 साल, सीनियर लेक्चरर पदों के लिए 50 साल और असिस्टेंट इंजीनियर पदों के लिए 33 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इतना मिलेगा वेतन

डिप्टी डायरेक्टर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 12 और सीनियर लेक्चरर पदों के लिए लेवल 11 के तहत सैलरी दी जाएगी। जबकि, असिस्टेंट डायरेक्टर और असिस्टेंट इंजीनियर पदों के लिए लेवल 7 के तहत वेतन मिलेगा। सभी योग्य उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर 14 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट पर चेक करें।




Source link