UPSC Recruitment 2022: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने साइंटिफिक ऑफिसर सहित अन्य कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। योग्य उम्मीदवार UPSC Recruitment 2022 के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर 30 जून 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

UPSC Notification 2022: इन पदों पर भर्ती
आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से साइंटिफिक ऑफिसर के 1 पद, असिस्टेंट माइनिंग जियोलॉजिस्ट के 21 पद और असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के 2 पदों पर भर्ती की जाएगी। साइंटिफिक ऑफिसर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल 8, असिस्टेंट माइनिंग जियोलॉजिस्ट को लेवल 7 और अन्य पदों के लिए लेवल 10 के तहत सैलरी मिलेगी।

UPSC Job Notification 2022: क्या होनी चाहिए आयु सीमा
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 35 साल और अन्य पदों के लिए 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।‌ विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

UPSC Recruitment 2022: इस तारीख तक करें आवेदन
सभी योग्य उम्मीदवार UPSC Job 2022 के लिए 30 जून 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। तय समय के बाद किए गए आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा। सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link