UPSC Latest Notification 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 35 साल निर्धारित की गई है।

UPSC Recruitment 2022: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने असिस्टेंट एडिटर, फोटोग्राफिक ऑफिसर और टेक्निकल ऑफिसर सहित अन्य कई पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार UPSC Vacancy 2022 के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर 31 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट एडिटर के 1 पद, फोटोग्राफिक ऑफिसर के 1 पद, साइंटिस्ट के 1 पद, टेक्निकल ऑफिसर के 4 पद, ड्रिलर इंचार्ज के 3 पद, डिप्टी डायरेक्टर के 23 पद, असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के 3 पद, सिस्टम एनालिस्ट के 6 पद और सीनियर लेक्चरर के 3 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। डिप्टी डायरेक्टर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 12 और सीनियर लेक्चरर पद के लिए लेवल 11 के तहत सैलरी दी जाएगी।

असिस्टेंट एडिटर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स या मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा असिस्टेंट एडिटर, साइंटिस्ट, टेक्निकल ऑफिसर, असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर और सिस्टम एनालिस्ट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग निर्धारित की गई है इसलिए उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सभी योग्य उम्मीदवार UPSC Job 2022 के लिए आयोग की वेबसाइट upsconline.nic.in पर 31 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें। ‌अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर चेक कर सकते हैं।




Source link