UPSC Recruitment 2022: इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 11 के तहत सैलरी दी जाएगी।

UPSC Recruitment 2022: यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन (UPSC) ने असिस्टेंट एडिटर, लेक्चरर, जूनियर माइनिंग, रिसर्च ऑफिसर और असिस्टेंट प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक पर योग्य उम्मीदवार UPSC Group A Recruitment 2022 के लिए 27 जनवरी 2022 तक या उससे पहले निर्धारित फॉर्मेट में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 78 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, असिस्टेंट डायरेक्टर के 16 पद, इकनोमिक ऑफिसर के 4 पद, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के 1 पद, मैकेनिकल मरीन इंजीनियर के 1 पद, लेक्चरर के 4 पद, साइंटिस्ट के 2 पद, केमिस्ट के 5 पद, जूनियर माइनिंग जियोलॉजिस्ट के 36 पद, रिसर्च ऑफिसर के 1 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर के 7 पद शामिल हैं।

UP Lekhpal Recruitment 2022: लेखपाल के 8085 पदों के लिए शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, यहां जानें आवश्यक योग्यता

असिस्टेंट एडिटर, असिस्टेंट डायरेक्टर, लेक्चरर, साइंटिस्ट, केमिस्ट, रिसर्च ऑफिसर और जूनियर माइनिंग जियोलॉजिस्ट ‌पद के लिए उम्मीदवार की आयु 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। जबकि, इकोनामिक ऑफिसर / एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 साल और मैकेनिकल मरीन इंजीनियर के लिए 40 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। ग्रुप ए के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

DSSSB Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया, जानें कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन

मैकेनिकल मरीन इंजीनियर पद पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 11 के तहत सैलरी दी जाएगी। जबकि, केमिस्ट, जूनियर माइनिंग, रिसर्च ऑफिसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, साइंटिस्ट, लेक्चरर और असिस्टेंट डायरेक्टर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 10 के तहत सैलरी मिलेगी। ‌वहीं, इकनोमिक ऑफिसर, असिस्टेंट एडिटर और एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर पद के लिए लेवल 7 के तहत वेतन मिलेगा। सभी योग्य उम्मीदवार इन विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए 27 जनवरी 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।




Source link