UPSC Recruitment 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने जूनियर टेक्निकल ऑफिसर, असिस्टेंट डायरेक्टर, असिस्टेंट प्रोफेसर (फॉरेंसिक मेडिसिन), असिस्टेंट प्रोफेसर (पब्लिक हेल्थ) आदि के पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 11 फरवरी 2021 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से इन रिक्त पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

डाटा प्रोसेसिंग असिस्टेंट, असिस्टेंट पब्लिक प्रॉसिक्यूटर, जेटीओ और अन्य के पद के लिए इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से लगभग 249 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

पदों का विवरण:
जूनियर टेक्निकल ऑफिसर – 6 पद
असिस्टेंट डायरेक्टर (फिशिंग हार्बर) – 1 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (फोरेंसिक मेडिसिन) – 6 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (पब्लिक हेल्थ) – 5 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (सर्जिकल ऑन्कोलॉजी) – 2 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (कम्यूनिटी मेडिसिन) – 12 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (फिजिकल मेडिसिन) – 7 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (रेडियो थेरेपी) – 7 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (यूरोलॉजी) – 6 पद
लेक्‍चरर (मेडिकल सोशल वर्क) – 1 पद
असिस्टेंट पब्लिक प्रॉसिक्यूटर – 80 पद
डाटा प्रोसेसिंग असिस्टेंट – 116 पद

शैक्षिक योग्यता: जूनियर टेक्निकल ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (ऑयल टेक्नोलॉजी) या बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग (ऑयल टेक्नोलॉजी) एवं अन्य निर्धारित योग्यताएं होनी चाहिए। असिस्टेंट डायरेक्टर (फिशिंग हार्बर) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए। लेक्चरर (मेडिकल सोशल वर्क) के पद के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मेडिकल और साइकियाट्रिक सोशल वर्क या फैमिली एंड चाइल्ड वेलफेयर या जेनेरिक में विशेषज्ञता के साथ सोशल वर्क में मास्टर्स डिग्री एवं अन्य निर्धारित योग्यताएं होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन प्रकिया: इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in के माध्यम से 11 फरवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार 12 फरवरी 2021 तक आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link